प्रचार विभाग की ऑनलाइन बैठक संपन्न

हिमाचल शिक्षा समिति प्रांतीय प्रचार विभाग की ऑनलाइन बैठक 18 जनवरी 2022 को आयोजित की गई। बैठक में हिमाचल शिक्षा समिति के मा. अध्यक्ष श्री मोहन केस्टा जी, प्रान्त संगठन मंत्री श्री ज्ञान जी, प्रान्त प्रचार प्रभारी श्री सुखदेव शर्मा जी और प्रान्त प्रचार टोली के 3 सदस्यों सहित 6 जिला प्रचार प्रमुख उपस्थित रहे।
दीप प्रज्वलन एवं माँ सरस्वती जी की वन्दना के साथ बैठक शुरू की गई। श्री देवीसिंह वर्मा जी प्रांत प्रचार प्रमुख द्वारा बैठक में उपस्थित अधिकारियों एवं अन्य सदस्यों का परिचय करवाया गया। हमारा उद्देश्य कोई प्रसिद्धि हासिल करना नहीं, बल्कि अच्छे कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना है ताकि उसका लाभ इस समाज को मिल सके। शिक्षा के क्षेत्र में विद्या भारती प्रभावी काम कर रही है। शिक्षा व्यवसाय न होकर बच्चों को मूल्य आधारित शिक्षा देने का माध्यम है। विद्या भारती बिना सरकारी मदद के समाज के सहयोग से चलने वाला संगठन है। संस्था द्वारा राज्य के सुदूरवर्ती क्षेत्रां में कठिन परिस्थितियों में भी विद्यालय चलाकर बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का काम जिस तरह से किया जा रहा है। विभिन्न प्रचार माध्यमों के सहारे उसे समाज को बताने की जरूरत है। अपनी उपलब्धियों की जब बात करेंगे तो प्रचार का कोई भी माध्यम उसे प्रचारित-प्रसारित करने से रोक नहीं सकता है। यही काम हमें करना है।
प्रान्त संवाददाता श्री संजय वर्मा जी द्वारा प्रान्त में प्रचार विभाग के कार्य के संगठनात्मक स्वरूप एवं प्रान्त में चल रही प्रचार विभाग की गतिविधियों की जानकारी सभी सदस्यों को दी उसके पश्चात बैठक में उपस्थित सभी जिला प्रचार प्रमुखों द्वारा एक एक करके अपने-अपने जिलों में चल रही प्रचार विभाग की गतिविधियों से सबको अवगत करवाया।
प्रान्त सोशल मीडिया प्रमुख श्री छयाल सिंह जी द्वारा प्रान्त में चल रही सोशल मिडिया गतिविधियों से सबको अवगत करवाया।
समापन अवसर पर मा० संगठन श्री ज्ञान जी ने कहा कि नेकी कर दरिया में डाल वाली कहावत को अब हमें बदलना होगा। विद्यालय की प्रत्येक गतिविधि को नेकी कर और सोशल मीडिया में डाल की तर्ज पर हमें अपने आपको तैयार करना होगा। प्रचार विभाग के कार्य को सुचारू रुप से चलाने के लिए वार्षिक योजना बनायी जाए। अपने विद्यालयो के पूर्व छात्रों भी को हमें प्रचार विभाग के कार्यों के साथ जोड़ना चाहिए।